Live Score|Today Live Score

Ad

WPL 2024: RCB ने रोमांचक मैच में यूपी वॉरियर्स को 23 रन से हराया, गेंदबाजों ने करवाई शानदार वापसी

 


WPL 2024 Royal Challengers bangalore Beat Up Warriorz:वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 11वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था।

इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बैंगलोर को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में स्मृति मंधाना और एलिसे पेरी के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से 3 विकेट खोकर 198 रन बनाए थे। जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स 20 ओवर में 175 रन ही बना सकी और 23 रन से मुकाबला गंवा दिया। यूपी वॉरियर्स की यह इस सीजन की तीसरी हार है जबकि बैंगलोर की यह इस सीजन की तीसरी जीत है।

मंधाना और एलिसे पेरी ने लगाया अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली थी। उन्होंने 50 गेंदो पर 80 रन बनाए थे। मंधाना की इस आतिशी पारी में 10 चौके और 3 सिक्स लगाए थे। मंधाना ने इस सीजन का बैक टू बैक दूसरा अर्धशतक लगाया था। मंधाना ने सब्भिनेनि मेघना के साथ मिलकर बैंगलोर को ताबड़तोड़ शुरुआत दी थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहली विकेट के लिए 5.3 ओवर में 51 रन की शुरुआत दी थी। इसके बाद मंधाना ने एलिसे पेरी के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 95 रन की अहम पार्टनरशिप की और बैंगलोर को बेहतर स्थिति में पहुंचाया था।

146 रन पर बैंगलोर को स्मृति मंधाना के रूप में दूसरा झटका लगा था। हालांकि उन्होंने तब तक अपना काम कर दिया था। मंधाना के बाद एलिसे पेरी ने ऋचा घोष के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी की थी। एलिसे पेरी ने 37 गेंदों पर 58 रन की आतिशी पारी खेली थी। पेरी की इस पारी में 4 चौके और 4 सिक्स शामिल थे। जबकि ऋचा घोष ने भी अंत में आकर 10 गेंदों पर 21 रन बनाए।

मंधाना को मिली ऑरेंज कैप

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान स्मृति मंधाना ने इस सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया है। इससे पहले मंधाना ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 गेंदों पर 74 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। उसके बाद अब मंधाना ने एक बार फिर अपने बल्ले के दम दिखाया और यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 50 गेंदों पर 80 रन ठोक दिए हैं। बैंगलोर की कप्तान मंधाना के 80 रन बनाते ही अब वह डब्ल्यूपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज भी बन गई हैं। उनके सिर पर ऑरेंज कैप भी सज गई है।

एलिसा हीली ने खेली कप्तानी पारी

यूपी वॉरियर्स की कप्तान एलिसा हीली ने पहले टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी का निर्णय लिया था। जिसमें बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रन बनाए थे। 199 रनों का पीछा करते हुए कप्तान एलिसा हीली और किरण नवगिरे कमाल की शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में 47 रन बनाए थे, लेकिन सोफी डिवाइन की एक बेहतरीन गेंद पर किरण नवगिरे 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। उसके बाद देखते ही देखते यूपी वॉरियर्स 47 पर 1 विकेट से 113 पर 5 विकेट हो गया था। हालांकि एलिसा हीली ने टीम की तरफ से कप्तानी पारी खेली और 38 गेंदों पर 7 चौके और 3 सिक्स की मदद से 55 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.